Home Tech Review इंटरनेट की दुनिया में इस नये ब्राउज़र ने धूम मचा रखी है,...

इंटरनेट की दुनिया में इस नये ब्राउज़र ने धूम मचा रखी है, क्लिक कर जानें

1
UC Browser Turbo

आज के समय में इंटरनेट हर इंसान की जरूरत बन चुका है। इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए यूजर Internet Browser का इस्तेमाल करते हैं। आपको इंटरनेट पर कई ब्राउज़र मिल जाएंगे जिनका इस्तेमाल आप अपने smartphone पर कर सकते हैं। लेकिन इनमें से कौन सा ब्राउज़र बेस्ट है इसकी जानकारी होना बहुत जरूरी है। एक अच्छा वेब ब्राउज़र आपका टाइम तो बचाता ही है और साथ ही आपके data को भी सुरक्षित रखता है।

हम आपके लिए एक ऐसे ही इंटरनेट ब्राउज़र की जानकारी लेकर आए हैं जो बाकी ब्राउज़र से कहीं ज्यादा फास्ट है। इसका नाम यूसी ब्राउज़र टर्बो (UC Browser Turbo) है। जिसे आप google play store से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं (डाउनलोड का link नीचे दिया गया है)। यूसी ब्राउज़र टर्बो बाकी सभी ब्राउज़र से बिल्कुल अलग है। इसमें कोई भी नए पेज खोलने के लिए बेहद कम समय लगता है। चलिए आपको इस ब्राउज़र के खास फीचर्ड के बारे में विस्तार से बताते हैं।

#1 UI डिज़ाइन

UC Browser Turbo को इस तरीके से बनाया गया है जिसमें यूजर को साफ और सुविधाजनक इंटरनेट सर्फिंग का आनंद मिल सके। एक पेज को ओपन करने के लिए इसमें एक से दो सेकंड का समय लगता है। इस फीचर की मदद से आपके टाइम की बचत भी होती है।

#2 कोई एड नहीं

इस Browser में आपको किसी भी तरह की Ad देखने को नहीं मिलेगा। जिसका मतलब है कि आपको बेमतलब की न्यूज़ और वीडियो से छुटकारा मिल जाएगा। इसके साथ आपको इस ब्राउज़र में एड को ब्लॉक करने का विकल्प भी मिल जाता है।

#3 सुपर फास्ट डाउनलोड

इस ब्राउज़र में आपको बाकि ब्राउज़र के मुकाबले ज्यादा तेज डाउनलोड स्पीड मिलती है। जब हमने दूसरे ब्राउज़र में 100 एमबी की फ़ाइल डाउनलोड करने की कोशिश की तो उसमें लगभग 5 मिनट का समय लग गया था। जबकि यूसी ब्राउज़र टर्बो में उसी 100 एमबी की फ़ाइल को डाउनलोड करने के लिए मात्र 2 मिनट का समय लगा।

#4 मल्टी-लैंगुएज

यह ब्राउज़र कई विदेशी भाषाओं को support करता है। आप अपनी सुविधानुसार भाषा चुन कर ब्राउज़िंग के मज़े ले सकते हैं। इसमें इंग्लिश के अलावा हिंदी, इंडोनेशिया, पुर्तगाली, स्पेनिश और उर्दू भाषा का सपोर्ट भी शामिल है।

#5 सिक्योर ब्राउज़िंग

इस ब्राउज़र में आपको Incognito Mode मिलता है जिसकी मदद से आप प्राइवेट ब्राउज़िंग कर सकते हैं। इस मोड में की गई ब्राउज़िंग को रिकॉर्ड नहीं किया जा सकता है। इसके साथ ही आप secure तरीके से अपनी मनपसंद वेबसाइटों पर online payment भी कर सकते हैं।

#6 वॉलपेपर

इस ब्राउज़र की home screen पर आप अपने मनपसंद के wallpaper सेट कर सकते हैं। यह वॉलपेपर आपको ब्राउज़र में ही मिल जाएंगे। इसके अलावा आप अपनी फोन मेमोरी से भी वॉलपेपर चुन सकते हैं। साथ ही आप homepage को भी अपनी मर्जी से बदल सकते हैं।

#7 नाईट या डार्क मोड

इस ब्राउज़र में आपको नाईट मोड मिलता है। इस मोड को ऑन करने से display की लाइट कम हो जाती है और आपकी आंखों को नहीं चुभती। इस feature के इस्तेमाल से आपकी आंखों को भी सुरक्षा मिलती है।

इन सभी फीचर्स के अलावा इस ब्राउज़र में एक ऐसा feature है जो आपके द्वारा stream की गई वीडियो को अपने आप डाऊनलोड कर लेता है। इसका मतलब है कि आपको अलग से वीडियो डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप डाऊनलोड की गई वीडियो को Download-> Video Cache में देख सकते हैं।

डाउनलोड करे

यूसी ब्राउज़र टर्बो को Google Play Store पर यूज़र्स द्वारा 4.0 की रेटिंग दी गई है। आप इसे Google Play Store से फ्री में डाऊनलोड कर सकते हैं और इसके बेहतरीन फीचर्स का आनंद उठा सकते हैं। आपको यह ब्राउज़र कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!
Exit mobile version